FilmoraGo ऐप क्या है और इसे यूज और डाउनलोड कैसे करते हैं ?

FilmoraGo ऐप क्या है और इसे यूज और डाउनलोड कैसे करते हैं ?

Filmora go App kya hai

फिल्मोरा एप क्या है ?

दोस्तों FilmoraGo वीडियो एडिटर एप्लीकेशन है इसे वंडर शेयर कंपनी द्वारा बनाया गया है। FilmoraGo इस्तेमाल करते हैं ज्यादातर यूट्यूबर इसका इस्तेमाल करते हैं। उन सभी के लिए यह एप्लीकेशन बहुत ही ज्यादा हेल्प फल है फिल्मोड़ा एप की मदद से आप अपने यूट्यूब वीडियोस या फिर किसी भी वीडियो को एक प्रोफेशनल लुक देकर बहुत अच्छा बना सकते हैं।

FilmoraGo ऐप को Download कैसे करें ?

FilmoraGo एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए आप सैंपल से गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इसे सर्च कर सकते हैं और वहां पर आपको यह देखने को मिल जाती है। आपको संभल से उस पर क्लिक करना है अनइनस्टॉल वाले बटन पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है।

FilmoraGo ऐप का इस्तेमाल कैसे करें ?

 • सबसे पहले इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करने के बाद आपको ओपन कर लेना है यह एप्लीकेशन बिल्कुल सिंपल इंटरफेस के साथ ओपन हो जाती है।

 • इसके बाद दोस्तों आपके सामने एक पॉप अप ओपन होगा एंड उसमें आपको प्राइवेसी पॉलिसी एंड लाइसेंस एग्रीमेंट को एग्री करने के लिए बोला जाएगा तो सिंपल से उसे एग्री करने के बाद आपको नेक्स्ट कर लेना है।

 • इसके बाद दोस्तों इस एप्लीकेशन का मायने इंटरफेस ओपन हो जाता है यहां पर आपको सारे ऑप्शन दिए जाते हैं,जैसे की फोटो प्रीसेट फेसबुक इंस्टाग्राम गूगल आदि ऑप्शन होते हैं आप जिस भी चीज के लिए वीडियो एडिट करना चाहते हो उस पर क्लिक कर सकते हो।

 • यहां पर आपको फोटोस एंड वीडियोस का ऑप्शन देखने को मिल जाता है। आप फोटो उस पर क्लिक करोगे तो आपके गैलरी ओपन हो जाएगी। वहां पर आपके सारे फोटोस देखने को मिल जाएंगे अगर आप वीडियोस पर tap करोगे तो आपके सारे मोबाइल के वीडियोस देखने को मिल जाएंगे। जहां से आप किसी भी चीज का इस्तेमाल कर सकते हो।

 • दोस्त यहां पर आप अपनी वीडियो सेलेक्ट करोगे तो आप अपने हिसाब से उसको trim कट कर सकते हो जितनी आपकी जरूरत होगी यूज कर सकते हो इसी तरीके से फोटो को भी क्रॉप कर सकते हो।

 • इसके बाद आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एडिटिंग का सारे टूल्स ओपन हो जाएंगे और आपके जो वीडियो ली होगी वह एडिटिंग के लिए तैयार हो जाएगी आप यहां पर सारी एडिटिंग कर पाओगे। यहां पर आपको मैंने स्क्रीन में बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं उन सभी ऑप्शन के बारे में हम आपको आगे जानकारी देते हैं चलो। Themes - दोस्तों जैसे ही आप थीम्स पर क्लिक करोगे आपके सामने बहुत सारी फिल्म ओपन हो कर आ जाएंगे। आप अपनी वीडियो में किसी एक टीम को अपनी वीडियो में अप्लाई कर सकते हो।

Music

दूसरा ऑप्शन आपको यहां पर म्यूजिक का देखने को मिल जाता है आप म्यूजिक वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी फाइल मैनेजर में से कोई भी म्यूजिक अपनी वीडियो में ऐड कर सकते हो। आपको यहां पर एक डाउनलोड का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है जहां से आप डाउनलोड करके भी म्यूजिक का इस्तेमाल कर सकते हो।

Transition:- 

तीसरा ऑप्शन आपके यहां पे ट्रांजैक्शन का मिल जाता है आप जैसी ट्रांजैक्शन पर क्लिक करोगे आपके सामने बहुत सारे ट्रांजैक्शन देखने को मिल जाते हैं आप अपनी वीडियो फाइल्स के बीच में अच्छे-अच्छे ट्रांजैक्शन को यूज कर सकते हो।

Ratio

अगला ऑप्शन आपको यहां पर रेडियो का देखने को मिल जाता है आप यहां से अपनी वीडियो का रेडियो सेट कर सकते हो।

Edit tools:- 

दोस्तों एडिट टूल्स वाले ऑप्शन में आपको बहुत सारे अंदर टूल देखने को मिल जाते हैं जैसे कि आपको या पर वीडियो ट्रिम का ऑप्शन देखने को मिल जाता है। जिससे आप जितनी चाहे वीडियो को कट कर सकते हो क्रॉप का ऑप्शन देखने को मिलता है जिससे आप अपनी वीडियो को क्रॉप कर सकते हो। तथा आपके यहां पर वीडियो को जूम ,पेंच, ड्रग, रिसाइज करने की भी बहुत सारे टूल देखने को मिल जाते हैं।

आपको यहां पर है पी आई पी का ऑप्शन देखने को मिलता है जिससे आप वीडियो में फोटोस को ऐड कर सकते हो उसके बाद आपके सामने वॉइस ओवर का ऑप्शन देखने को मिलता है जिसे यूट्यूब पर ज्यादा से ज्यादा यूज करते हैं वह सब ऑप्शन से आप अपनी वीडियो में अपनी आवाज को डाल सकते हो।

इसके बाद यहां पर आपको ऑडियो मिक्सर का ऑप्शन देखने को मिलता है जहां से आप अपनी वीडियो की वॉइस म्यूजिक और वॉइस ओवर की आवाज को मैनेज कर सकते हो। आपको यहां पर आपकी वीडियो के लिए 19 फिल्टर दिए जाते हैं आप इनमें से कोई भी फिल्टर अपनी वीडियो में अप्लाई कर सकते हो। छाती आपको यहां पर ओवरले का ऑप्शन देखने को मिल जाता है जिसमें 14 प्रकार के ओवरले आपको देखने को मिल जाते हैं। उनको आप अपनी वीडियो में अप्लाई कर सकते हो।

Gajju Bhai

इसी के साथ-साथ आपको यहां पर सबसे यूज़फुल फीचर स्पीड देखने को मिल जाता है जहां से आप अपनी वीडियो को शुरू या फास्ट कर सकते हो। साथ ही यहां पर आपको रोटेट का ऑप्शन देखने को मिलता है जिससे आप अपनी वीडियोस फोटोस को रोटेट कर सकते हो। डुप्लीकेट ऑप्शन पर टाइप करके आप अपनी किसी भी वीडियो का डुप्लीकेट क्रिएट कर सकते हो। यदि आपको कोई वीडियो पार्ट नहीं चाहिए तो आपको हर एक डिलीट का बटन मिल जाता है आप उसको तुरंत डिलीट कर सकते हो।

Video Editing करने के बाद सेव कैसे करें :-

FilmoraGo app में वीडियो को एडिट करने के बाद यदि आप उस वीडियो को सेव करना चाहते हो तो सिंपल से आपको सेव बटन पर क्लिक करना है और आप की वीडियो आपके मोबाइल में या कंप्यूटर में थोड़ी देर प्रोसेस लेने के बाद सेव हो जाएगी।

निष्कर्ष :

आज किस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि FilmoraGo एप क्या है ? FilmoraGo को एप से वीडियो एडिट कैसे करे? FilmoraGo गो ऐप में आपको क्या-क्या फीचर्स देखने को मिलते हैं FilmoraGo गो ऐप को इंस्टॉल कैसे करें ? FilmoraGo में वीडियो सेव कैसे करें ? आदि जानकारी हमने हिंदी भाषा में आपको दी। यदि आपको हमारी वेबसाइट का यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें। अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। ताकि वह भी FilmoraGo को ऐप के बारे में अच्छी तरीके से जानकारी प्राप्त कर सकें। यदि आपके मन में कोई सवाल यह सुझाव है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद मिलती हैं अगली पोस्ट में।

Post a Comment

Previous Post Next Post