Call Center Private Job पाने का बेस्ट तरीका ?

Call Center Private Job पाने का बेस्ट तरीका ,,



Call Center Private Job कैसे पाएं ?

साथियों अगर आप कॉल सेंटर के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं। तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाली है। वैसे तो आपने बहुत सारी पोस्टों को पढ़ा होगा। और समझा भी होगा। लेकिन आज भी यह पोस्ट हम आपको जो देने वाले हैं।लेकिन यह आज की जो पोस्ट बाकी सभी और पोस्टों से काफी ज्यादा नॉलेजवल होने वाली है। तो आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।अगर आप जानना चाहते हैं। कि कॉल सेंटर क्या है?आखिरकार कॉल सेंटर में नौकरी कैसे लें? कॉल सेंटर के बारे में पूरी जानकारी? कॉल सेंटर में काम कैसे करते हैं? ऐसे बहुत सारे सवाल आपके मन में आ रहे होंगे? इन सभी सवालों के जवाब और भी बहुत से कॉल सेंटर से जुड़ी हुई जानकारी हम आपको देने वाले हैं? तो बस आप इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक बने रहें? ताकि आप भली-भांति सीख पाए कॉल सेंटर से जुड़ी हुई पूरी जानकारी।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं.कि अगर हम किसी चीज के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं।तो उसको पहले जानना बहुत जरूरी है।कि आखिरकार वह क्या है? जैसे कि कॉल सेंटर तू पहले हम कॉल सेंटर के बारे में जानकारी लेते हैं।कि आखिरकार कॉल सेंटर होता क्या है?

Call Senter क्या है ?

सबसे पहले हम पूरी पोस्ट के टॉपिक पर आते हैं। कि आखिर का कॉल सेंटर होता क्या है? मैं आपको एक उदाहरण देकर समझाता हूं कि आखिरकार कॉल सेंटर होता क्या है? उदाहरण के रूप में मान लीजिए आपने किसी कंपनी का सिम कार्ड अपने नजदीकी मार्केट से लिया। और उसे लेने के बाद या फिर वेरिफिकेशन करवानी के लिए यार कोई अन्य शिकायत के लिए वह कंपनी अपनी कस्टमर को अच्छी सर्विस देने के लिए या फिर अपनी customer की शिकायत दर्ज करनी के लिए कॉल सेंटर खुलती है। यानी कि एक अपना ऑफिस खोलती हैं। जिनमें कस्टमर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। और तुरंत ही उनकी शिकायत को दर्ज करके उनका समाधान किया जाता है।जिसे हम कॉल सेंटर कहते हैं। और आपने कभी ना कभी कॉल सेंटर मैं बात अवश्य की होगी तो आप समझ गए होंगे। कि आखिरकार कॉल सेंटर किसे कहते हैं।

यह मैंने आपको एक उदाहरण के रूप में बताया है। इंडिया में या फिर विदेशों में कोई भी जितनी भी बड़ी बड़ी कंपनी है। वह अपने कस्टमर की शिकायत दर्ज करने और उनको एक अच्छी सर्विस देने के लिए कस्टमर केयर का उपयोग करते हैं।और अपने कस्टमर को अच्छी सर्विस देते हैं। ताकि उन्हें कोई परेशानी ना हो और उनका जो प्रोडक्ट है। वह अच्छा खासा मार्केट में सेल हो चाहे वह कोई सी भी कंपनी हो तो आप समझ गए होंगे। कि आखिरकार कॉल सेंटर क्या है।

Call Centre Mein Naukari Karne Ka Pura Tarika.

जब साथियों कॉल सेंटर के बारे में आपने जानकारी नहीं मिली है। तो मैं आपको बताता हूं। कि आखिरकार कॉल सेंटर में हम जॉब यानी की नौकरी कैसे कर सकती हैं।यह पूरी जानकारी में आपको विस्तार पूर्वक बताऊंगा बस आपसे निवेदन है। कि आप इस पोस्ट में बने रहे।

जॉब के लिए अप्लाई करें।

नौकरी की महत्वता?

जैसा कि आज के नए दौर में आप जानते हैं। जबसे लॉकडाउन लगा है। या उससे पहले से या लॉकडाउन के बाद में इंडिया या फिर अन्य देशों में भी नौकरी को लेकर कितना कंपटीशन हो गया है। मानव की नौकरी मिलने का सवाल ही नहीं उठ रहा हो सरल भाषा में मैं आपको समझाने की कोशिश करूंगा आजकल सरलता से नौकरी मिलने का सवाल ही नहीं उठता आज के इस दौर में नौकरी मिलना असंभव सा हो गया है।आप कहीं भी चले जाइए नौकरियों का अभाव है। लेकिन साथियों आप में टैलेंट है। और आप एक किसी भी कंपनी को एक अच्छी सर्विस दे सकते हैं। उस कंपनी को बेहतर से बेहतर बनाने की सोच रखते हैं। और खुद पर पूरा भरोसा है। और आप एजुकेटेड है। आपको अच्छी खासी नॉलेज है।तो आपको नौकरी मिलना कोई बड़ी बात नहीं है। अगर कहीं जगह है। तो आपको नौकरी अवश्य मिलेगी। तो आज हम इसी टॉपिक पर बात करेंगे। कि आखिरकार आप कॉल सेंटर में किस तरह से नौकरी ले सकते हैं। इसकी पूर्ण जानकारी में आपको देने वाला हूं।

1 FREE FOLLOWERS AND LIKES WITHOUT LOGIN

कॉल सेंटर में नौकरी पाने का तरीका?

अगर आप कॉल सेंटर में नौकरी पाना चाहते हैं। तो सबसे पहले आपका स्वभाव बिल्कुल ठीक होना चाहिए। और आपके अंदर एक क्वालिटी होनी अति आवश्यक है। और कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जिनका हमें विशेष ध्यान रखना चाहिए। जिसमें हम नौकरी देखने के लिए जा रहे हैं। तो उससे जुड़ी जानकारी अपने पास होना अति आवश्यक है। कुछ ऐसी बातें भी हैं। जो कि जॉब के लिए हर व्यक्ति के पास होना अनिवार्य है तो आज हम उन बातों पर रोशनी डालेंगे और आपको बताएंगे कि आखिरकार कौन कौन सी ऐसी बातें हैं। जो कि किसी क्षेत्र में नौकरी लेने के लिए उन बातों का होना बहुत ही आवश्यक है।

2 FREE FOLLOWERS AND LIKES WITHOUT LOGIN

1. सबसे बड़ी बात आप को पढ़ा लिखा होना अति आवश्यक है।चाय आपको 12वीं पास किया हो वह आपकी नौकरी के ऊपर निर्भर करता है।कि आपको कौन सी नौकरी चाहिए तो आपको उस नौकरी के सबसे पढ़ा लिखा होना अति आवश्यक है।

2. जैसे मैं यह नहीं कहता कि नौकरी के लिए हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाएं होना अनिवार्य है। लेकिन अगर आपको हिंदी और इंग्लिश आती हैं। तो आपको नौकरी मिलने में आसानी रहती है। क्योंकि आजकल इंग्लिश भाषाओं का ट्रेंड कुछ ज्यादा ही हो गया है। तो आपको हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं का ज्ञान होना भी अति आवश्यक है।

3. लैपटॉप तथा टाइपिंग इत्यादि की उस व्यक्ति को नॉलेज होना अति आवश्यक है। क्योंकि कंप्यूटर हर क्षेत्र में जरूरी है। तो उसकी नॉलेज होना अनिवार्य है।

3 FREE FOLLOWERS WITHOUT LOGIN

4. अपनी बात दूसरे व्यक्ति को समझाना।और उसे स्पष्ट रूप से अपने पक्ष में सवाल-जवाब रखना कस्टमर को अच्छी तरह से हैंडल करना उस व्यक्ति को आना चाहिए। क्योंकि यह कस्टमर केयर में अति आवश्यक है। कि हम अपनी बात दूसरे व्यक्ति को सही से समझा सके और उसे अपने पक्ष में फैसला करवा सकें।

कस्टमर केयर में क्या कार्यशैली होती है

मैं आपको बताऊंगा कि कस्टमर केयर में आखिरकार हमें क्या कार्य करना पड़ता है। जैसी अगर हम कस्टमर केयर शब्दों को तोड़कर देखती हूं। तो इसमें कस्टमर केयर यानी कि अपने ग्राहक की सुरक्षा सावधानी कस्टमर केयर में हम अपने ग्राहक को जो भी समस्या होती है उसका समाधान करते हैं। उनसे वार्तालाप करके कस्टमर केयर दो प्रकार के होते हैं।

3 FREE FOLLOWERS WITHOUT LOGIN

1. in bond customer care

2. Out bond customer care

अब आप सोच रहे होंगे। कि इन दोनों में अंतर क्या है। इनबॉउंड का मतलब है। कस्टमर कस्टमर है।अधिकारी के पास कॉल करेगा जबकि out bond मैं कस्टमर केयर अधिकारी कस्टमर के पास कॉल करेगा तो आप समझ गए होंगे। कि आखिर कार इन दोनों में अंतर क्या है और सभी प्रकार की कस्टमर केयर होती है। उदाहरण के लिए हॉस्पिटल सपोर्ट मोबाइल कस्टमर केयर टेक्निकल कस्टमर केयर travel industry transport industry और भी ऐसी क्षेत्र हैं। अलग-अलग कस्टमर केयर में अलग-अलग फैसिलिटी मौजूद होती है। और अलग-अलग कार्यशैली होती है।

4 FREE FOLLOWERS AND LIKES WITHOUT LOGIN

Click Here

किसी जॉब के लिए सीट है कि नहीं इसका कैसे पता लगाएं?

साथियों आप जानते हैं।कि आजकल गूगल पर हमें सभी चीजें देखने को मिल जाती है। फिर भी आपकी सहायता और नॉलेज के लिए बता देता हूं। कि आखिरकार आपको जॉब ढूंढने के लिए कहां कहां जाना चाहिए। और कैसे जाना चाहिए। इसके लिए आपको न्यूज़ पेपर में देखना होगा।अगर आपको जॉब चाहिए तो आपको न्यूज़पेपर अवश्य पढ़ना पड़ेगा। और आपको जॉब के लिए कोई ना कोई वैकेंसी मिल ही जाएगी।


अगर वहां पर अभी आपको नौकरी मिलती है। या फिर नहीं मिलती है।तो आप किसी भी कंपनी में सीट के लिए नॉलेज लेना चाहते हैं। तो आप गूगल पर जाइए। और वहां पर जॉब देखिए। और ऐसी बहुत सी वेबसाइट भी हैं। जिनकी मदद से आप जॉब देख सकते हैं। और वहां पर जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए क्या-क्या फॉर्मेलिटी है। वह भी आप आसानी से देख सकते हैं। इसके लिए आप गूगल पर जाकर के उन फॉर्मेलिटीज को देख सकते हैं। और अपना ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन कैसे उस कंपनी में के लिए अप्लाई करना है। वह सब कुछ आप गूगल या यूट्यूब पर जाकर वीडियोस देख सकती हैं। और वहां पर ऐड दिखाया जा रहा है। वहां पर आपको इसके बारे में नॉलेज मिल जाएगी।

5 FREE FOLLOWERS AND LIKES WITHOUT LOGIN

कॉल सेंटर में इंटरव्यू देने की पूर्ण जानकारी?

अगर आप कॉल सेंटर में इंटरव्यू देना चाहती हैं।तो इसके लिए आपको पहले से तैयार होना अति आवश्यक है। और आपको क्या क्या ध्यान में रखना चाहिए कौन-कौन सी बातों को आप को विशेष ध्यान रखना चाहिए। वह भी जानना बहुत जरूरी तो हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे। कि आकर का नौकरी का इंटरव्यू देने से पहले आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। तो आप इस पोस्ट को और लास्ट में तो चलिए हम आपको बता देते है।

6 FREE FOLLOWERS AND LIKES WITHOUT LOGIN

देखो आप जानते हैं। जैसे कि किसी कंपनी में इंटरव्यू देने के लिए हम जा रहे हैं। तो सबसे पहले हम अपनी ड्रेसिंग का बहुत ध्यान रखें।और विनम्र तरीके से वहां पर अपना व्यवहार रखें बिल्कुल सरलता से सभी बातों का सोच समझ कर जवाब दें। और आपको जो आपका इंटरव्यू ले रहा है। उसके सामने बात करने का तरीका सरल और अच्छा होना अति आवश्यक है। जो भी वह वह सवाल पूछे उनका विनम्रता पूर्ण जवाब दें। और अपनी बात स्पष्ट रूप से कहें। आपके पास लोगों को मनाने की स्किल होना अति आवश्यक है। और धैर्य और मेहनत से इंटरव्यू दे। अगर यह सब चीजें आपके अंदर तो आपको नौकरी से कोई नहीं रोक पाएगा और आपको हंड्रेड 100% नौकरी मिल जाएगी।

7 FREE LIKES WITHOUT LOGIN


आखरी शब्द :-

साथियों आज की इस पोस्ट में मैंने आपको सरलता पूर्वक समझाया है। कि आखिरकार कॉल सेंटर में या फिर और किसी जगह पर हम नौकरी कैसे पा सकते हैं। कॉल सेंटर में नौकरी पाने के लिए किस चीज की हमें जरूरत होती है। कॉल सेंटर क्या है? कॉल सेंटर से जुड़ी छोटी मोटी ऐसी बहुत सी जानकारियों को मैंने इस पोस्ट में जोड़ा है। तो आप इस पोस्ट को धैर्य पूर्वक एक बार और पढ़ें? अगर आपकी समझ में आया हो तो आप समझ गए होंगे।कि आखिरकार कस्टमर केयर क्या है? और इससे जुड़ी छोटी मोटी सारी की सारी जानकारी जो मैंने आज की इस पोस्ट में आपको देने की कोशिश की है। अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इस पोस्ट के बारे में अपना फीडबैक अवश्य दें। और अपने सभी साथियों के साथ शेयर अवश्य करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post